नगर पालिका बिजनौर का हिस्सा बनी रिंग रोड

 नगर पालिका बिजनौर का हिस्सा बनी रिंग रोड


बिजनौर। शासन से सीमा विस्तार को अंतिम मंजूरी मिल गई है। सीमा विस्तार के बाद अब 13 ग्राम पंचायत अब नगर पालिका बिजनौर का हिस्सा बन गई हैं। सीमा विस्तार के खिलाफ केवल तीन आपत्तियां आईं थीं। शासन स्तर से इन्हें आधारहीन माना गया है।

बिजनौर नगर पालिका सीमा विस्तार की फ़ाइल सबसे पहले साल 1985 में बनाकर भेजी गई थी। लेकिन प्रस्ताव को मंजूरी नहीं मिली। इसके बाद बसपा सरकार में साल 2007 में फिर से पालिका विस्तार की फ़ाइल गई थी लेकिन मामला फिर से ठंडे बस्ते में चला गया था। एमडी कॉलेज ऑफ हायर एजुकेशन के प्रबंधक विदित कुमार व वरिष्ठ भाजपा नेता नीरज शर्मा भाजपा सरकार बनने के बाद से ही सीमा विस्तार के लिए बहुत मेहनत कर रहे थे।इन्होंने शासन से मांगी गई हर आपत्ति का निस्तारण कराया था। शासन स्तर से पालिका विस्तार का जो प्रारूप निर्धारित किया गया था उसमें ईदगाह रोड के आसपास के क्षेत्र को शामिल नहीं किया गया था। भाजपा विधायक सुचि मौसम चौधरी ने इस हिस्से को सीमा विस्तार की फ़ाइल में शामिल कराया था। 27 नवम्बर को शासन ने सीमा विस्तार को हरी झंडी दे दी थी।


इस पर शासन ने 15 दिन के अंदर आपत्तिमांगी थी। इस पर केवल तीन आपत्ति दर्ज कराई गई थी। इनमे पालिका के पेयजल व सफाई व्यवस्था को लेकर सवाल उठाया गए थे। इन आपत्तियों को शासन स्तर पर ज्यादा तवज्जो नहीं दी गई ।इनका निस्तारण कर दिया गया। बुधवार देर रात शासन ने सीमा विस्तार को हरी झंडी दे दी है। सीमा विस्तार अभियान न से जुड़े एमडी कॉलेज के प्रबंधक विदित कुमार के अनुसार अब शहर में 13 और गांव जुड़ गए हैं। चक्कर रोड का पूरा हिस्सा नगर पालिका बिजनौर का हिस्सा बन गया है। ग्राम पंचायतें हैं प्रस्ताव में शामिल

सीमा विस्तार में गांव फतेहपुर नौआबाद, शहबाजपुर खाना, कादरपुर जसवंत, लड़ापुरा, मुकरपुर खेमा उर्फ बुखारा, रामपुर बकली, रसूलपुर पिरथी, रशीदपुर गढ़ी, इस्लामपुर दास, झकड़ी बांगर, तैमूरपुर दीपा, फरीदपुर काजी को कस्बा बिजनौर नगर पालिका में शामिल करने का प्रस्ताव भेजा गया है। ये सभी ग्राम पंचायत रिंग रोड के अंतर्गत आती हैं

Comments

Popular posts from this blog

स्योहारा।आज ग्राम चंचल पुर में उस समय चीख पुकार मच गई जब बारातियों को ले जा रही एक स्कार्पियो कार की यहां एक खंबे से टक्कर हो गई और कार के परखच्चे उड़ गए।

मालगाड़ी की चपेट में आकर हुई युवक की दर्दनाक मौत