कोरोना को ले सीएम योगी ने लिए ताबड़तोड़ फैसले, यूपी में नई गाइडलाईन लागू।*

 *कोरोना को ले सीएम योगी ने लिए ताबड़तोड़ फैसले, यूपी में नई गाइडलाईन लागू।* 




न्यूज डेस्क: यूपी में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सीएम योगी ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं ताकि राज्य के लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाया जा सके। इसी बीच एक खबर आ रही हैं की यूपी में कोरोना को लेकर नए दिशा निर्देश जारी किया है।


 *1* . नई गाइडलाईन के मुताबिक राज्य के सभी जिलाधिकारियों को आदेश दिया गया है सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराने के लिए जरूरत पड़ने पर वे सीआरपीसी की धारा 114 का इस्तेमाल कर सकते हैं।

*2* .कोरोना को रोकने के लिए कंटेनमेंट जोन में पूरी सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं।साथ ही साथ अधिकारियों को नजर बनाये रखने के आदेश दिए गए हैं।

*3* .उत्तर प्रदेश में रहने वाली सभी व्यक्ति को घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया हैं। बिना मास्क के दिखाई देने पर जुर्माना लग सकता हैं।

 *4* .सीएम योगी ने आदेश दिया है की कंटेनमेंट जोन की सूची राज्य की वेबसाइट पर प्रसारित की जाए अैर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को भी उपलब्ध कराई जाए।

 *5* .उत्तर प्रदेश में आवागमन को नियंत्रित करने के लिए सख्त मानक अपनाने के निर्देश दिए गए हैं। इसलिए सभी वक्तियों को कोरोना गाइडलाईन के नियमों का पालन करना अनिवार्य हैं।

Comments

Popular posts from this blog

स्योहारा।आज ग्राम चंचल पुर में उस समय चीख पुकार मच गई जब बारातियों को ले जा रही एक स्कार्पियो कार की यहां एक खंबे से टक्कर हो गई और कार के परखच्चे उड़ गए।

मालगाड़ी की चपेट में आकर हुई युवक की दर्दनाक मौत