शीर्षक - ओ मेरे हमदर्द

 दिनांक 19/11/022(शनिवार)

--------------------------------------------------------

शीर्षक - ओ मेरे हमदर्द


---------------------------------------------------------

ओ मेरे हमदर्द वहाँ हो , नियमों का तेरे द्वारा पालन।

तू रहे वहाँ सुखी हमेशा, आबाद हो तेरा घर आँगन।।

ओ मेरे हमदर्द----------------------।।


रखना इज्जत सदा तू वहाँ, बाबुल की पगड़ी की।

रखना शान हमेशा वहाँ तू ,भाई की चुनड़ी की।।

रखना याद हमेशा वहाँ , माँ की ममता का आँचल।

ओ मेरे हमदर्द ---------------------------।।


कम नहीं हो कभी हमदर्द , तेरी इस मेहन्दी का रंग।

रहना हमेशा वहाँ खुशी तू , अपने साजन के संग।।

रखना खुश सबको वहाँ तू ,और महका वहाँ चमन।

ओ मेरे हमदर्द -----------------------------।।


करना रक्षा वहाँ तू हमेशा, अपने इस सिंदूर की।

नहीं कम हो कभी ज्योति वहाँ, तेरे इस नूर की।।

रखना हमेशा तू वहाँ, अपनी नियत- दिल पावन।

ओ मेरे हमदर्द ---------------------------।।





शिक्षक एवं साहित्यकार -

गुरुदीन वर्मा उर्फ जी.आज़ाद

तहसील एवं जिला- बारां(राजस्थान)

Comments

Popular posts from this blog

स्योहारा।आज ग्राम चंचल पुर में उस समय चीख पुकार मच गई जब बारातियों को ले जा रही एक स्कार्पियो कार की यहां एक खंबे से टक्कर हो गई और कार के परखच्चे उड़ गए।

मालगाड़ी की चपेट में आकर हुई युवक की दर्दनाक मौत