शिक्षक संघ ने विभिन्न समस्याओं को लेकर सौपा ज्ञापन

 *शिक्षक संघ ने विभिन्न समस्याओं को लेकर सौपा ज्ञापन   


                                                                           आकाश कर्णवाल चांदपुर:-* उ.प्र.माध्यमिक शिक्षक संघ (शर्मा गुट) के आवाहन पर माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री रविंद्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में चांदपुर की विधायिका श्रीमती कमलेश सैनी को शिक्षक वर्ग की विभिन्न मांगों के संदर्भ में ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में मांग की गयी कि पुरानी पेंशन ही वृद्धावस्था का समुचित जीवन स्तर बनाए रखने का माध्यम है। वही पुरानी पेंशन सरकार बहाल करे,  वित्तविहीन विद्यालयों में  कार्यरत  शिक्षकों को भी समान कार्य के लिए समान वेतन के सिद्धांत पर वेतन एवं समानता के आधार पर सेवा शर्तें लागू की जाए। सर्वविदित है कि महंगाई प्रतिदिन  बढ़ती जा रही है अतः मांग की गई है कि महंगाई भत्ते की जो कटौती की गई है उन  किस्तों को वापस किया जाए  तथा महंगाई भत्ते को पूर्ववत बनाए रखा जाए,  विनियमितीकरण से वंचित  तदर्थ शिक्षकों को  विनियमित किया जाए,  सभी शिक्षकों को निशुल्क चिकित्सा सुविधा अनुमन्य की जाए,  महिला शिक्षकों को अनुमन्य अवकाश की सुविधा को अनिवार्य रूप से अनुमन्य कराने की व्यवस्था सुनिश्चित हो,  शिक्षकों के स्थानांतरण की प्रक्रिया सरल की जाए,  सामूहिक बीमा जो 2014 से बंद कर दिया गया है उसे पुनः प्रारंभ किया जाए, और भी लंबित मांगों को ज्ञापन में सौंपा गया। विधायका श्रीमती  कमलेश सैनी जी ने आश्वासन दिया की शिक्षक समाज की तमाम कठिनाइयों को तथा उनकी मांगों को गंभीरतापूर्वक विधानसभा में उठाऊंगी और माननीय मुख्यमंत्री जी से इस विषय में बातचीत करूंगी। 

इस अवसर पर हंसराज सिंह, कुमार सामर्थ, अमित सिंघल, पुनीत कुमार, अनिल कुमार, अवनीश भटनागर, प्रेमपाल सिंह, साजिद हुसैन, अनुपम सचदेवा, दीपक त्यागी, विनय शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

स्योहारा।आज ग्राम चंचल पुर में उस समय चीख पुकार मच गई जब बारातियों को ले जा रही एक स्कार्पियो कार की यहां एक खंबे से टक्कर हो गई और कार के परखच्चे उड़ गए।

मालगाड़ी की चपेट में आकर हुई युवक की दर्दनाक मौत