कृषि बिल के विरोध में किसानों ने चांदपुर दिल्ली हाईवे की जाम*

 *कृषि बिल के विरोध में किसानों ने चांदपुर दिल्ली हाईवे की जाम*


 *आकाश कर्णवाल चांदपुर:-* 

किसान विरोधी अध्यादेश को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों ने धरना प्रदर्शन किया।जहा जनपद बिजनौर के समस्त तहसील ब्लॉक स्तर सहित भाकियू कार्यकर्ताओं ने ग्राम बागड़पुर बिजली घर के सामने हाईवे पर तीन अध्यादेश के विरोध में किसानों ने हाईवे जाम किया। 


गौरतलब हो कि शुक्रवार को  किसान विरोधी अध्यादेश के विरोध में राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार वीएम सिंह के आवाहन पर पूरे भारत में बंद का ऐलान तथा उत्तर प्रदेश में चक्का जाम की घोषणा की गई थी जिस के अनुरूप जनपद की समस्त तहसीलों में अलग-अलग जगह राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन द्वारा चक्का जाम किया गया। जहां पर हजारों की संख्या में किसान मजदूर उपस्थित रहे। जाम के दौरान बीमार व्यक्ति परीक्षा वाले बच्चों, अंतिम शव यात्रा के वाहनों को नहीं रोका गया। समीपवर्ती ग्राम बागड़पुर पर जाम लगा रहा तहसील अध्यक्ष देवेंद्र सिंह चांदपुर तहसील प्रभारी बृजपाल सिंह एवं ब्लाक अध्यक्ष हरगुलाल के नेतृत्व में जाम लगाया गया। वक्ताओं ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार जो हमारे किसान भाइयों के बर्ताव कर रही हैं वो सही नही हैं। किसानों की समस्या सुनने की बजाए उनपर जुल्म ज़्यादती कर रही हैं, हमारे किसान भाई पंजाब, हरियाणा व अन्य जगहों से दिल्ली पहुँच कर अपनी समस्या सरकार को सुनना चाहते हैं, परन्तु उन्हें दिल्ली ही नही पहुंचने दिया जा रहा हैं। रास्ते मे ही उनपर लाठियां व पानी की बौछार की जा रही हैं। सरकार किसान हितेषी होने का ढिंढोरा पीट रही है जबकि किसान पूरे देश में आंदोलन कर रहे हैं और मांगे बस इतनी है कि सरकार को न्यूनतम समर्थन मूल्य; अधिकार किसानों को दें। जो कि बिना गारंटी के समर्थन मूल्य का कोई अस्तित्व नहीं है। किसान हितेषी सरकार में दम है। धरना प्रदर्शन में देवेंद्र सिंह, बृजपाल सिंह, हरगुलाल, पंकज कुमार, सुनील कुमार, शिवम, अजीत सिंह, राजीव कुमार, भोलू सिंह, अनूप कुमार, भूपेंद्र सिंह, सत्यवीर सिंह आदि लोग उपस्थित रहे ।।।

Comments

Popular posts from this blog

स्योहारा।आज ग्राम चंचल पुर में उस समय चीख पुकार मच गई जब बारातियों को ले जा रही एक स्कार्पियो कार की यहां एक खंबे से टक्कर हो गई और कार के परखच्चे उड़ गए।

मालगाड़ी की चपेट में आकर हुई युवक की दर्दनाक मौत