रविवार को जिले में मिले 10 संक्रमित, 182 सक्रिय

रविवार को जिले में मिले 10 संक्रमित, 182 सक्रिय



बिजनौर। जिले में कोराना संक्रमितों के मिलने का क्रम जारी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बार-बार जागरूक करने एवं पुलिस द्वारा मास्क नेहीं लगाने पर जुर्माना जगाने के बावजूद कुछ लोग लापरवाह बने हुए है। रविवार को जिले में 10 नये रोगी मिले है। अब जिले में 182 सक्रिय रोगी शेष है।


रविवार को जिले में 10 नये रोगी मिलने के साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 4023 हो गई है। रविवार को 25 रोगी ठीक होने के साथ ही ठीक होने वालों की संख्या अब 3783 हो गई है। अब तक जिले में कोरोना संक्रमण से 58 हो चुकी है। अब जिले में मात्र 182 सक्रिय मरीज शेष है। जिले भर से अब तक 231617 लोगों के नमूने जांच को भेजे जा चुके है। इनमें से सीएमओ कार्यालय को 230154 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। इनमें से 226160 निगेटिव पाये गये। अब जिले में मात्र 1463 लोगों को ही जांच रिपोर्ट का इंतजार है। सीएमओ डा. विजय कुमार यादव का कहना है कि यह लोगों की जागरूकता का परिणाम ही है कि जिले में अपेक्षाकृत कम मरीज मिल रहे लेकिन कुछ लोग की लापरवाही के कारण मरीज मिल रहे है।


याद रखे कि जब तक दवा अथवा वैक्सीन नहीं आती तब तक शासन द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करने से ही कोरोना से बचना संभव है। उन्होंने कहा कि शादी आदि समारोह में जाना जरूरी हो तो भी गाइड लाइन का पालन करें। घर से निकलते समय मास्क का प्रयोग करें। लोगों का अभिवादन करते समय हाथ न मिलाएं। कम से कम दो मीटर की दूरी रखे। भीड़ृ- भाड़ से बचें। साबुन अथवा सैनीटाजर से नियमित रूप से हाथ साफ करते रहे। खाना खाने से पूर्व हाथों को अवश्य ही साफ करें। बुखार होने पर घबराएंनहीं जांच कराए। सभी बुखार कोरोना नहीं होते। लोगों के जागरूक बनने से ही कोरोना की चेन को तोड़ा जा सकता है।

Comments

Popular posts from this blog

स्योहारा।आज ग्राम चंचल पुर में उस समय चीख पुकार मच गई जब बारातियों को ले जा रही एक स्कार्पियो कार की यहां एक खंबे से टक्कर हो गई और कार के परखच्चे उड़ गए।

मालगाड़ी की चपेट में आकर हुई युवक की दर्दनाक मौत