*चांदपुर में कभी भी फट सकता कोरोना बम       
                                            आकाश कर्णवाल चांदपुर* :- जिले में दिन पे दिन कोरोना रोगियों की संख्या रुकने का नाम नही ले रही है। उसके बाद भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर नहीं आ रहे है। बाजार के साथ ही सरकारी कार्यालयों में लगने वाली भीड़ कभी भी कोरोना बम फटने के कारण बन सकती है ।
 देश में कोरोना संक्रमण ने महामारी का रूप ले रखा है । नगर में भी कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पाँच पुलिसकर्मियों व रोडवेज बस के चालक के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में भी दर्जनभर के आसपास कोरोना रोगी मिल चुके हैं। कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लेकिन इसके बाद भी लोग करोना को मात देने के लिए की जा रही सरकार की अपील का पालन करते नजर नहीं आ रहे हैं। नगर का बाजार हो या तहसील व अन्य सरकारी कार्यालय सभी स्थानों बगैर मुंह पर मास्क लगाएं  और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए लोगों की भीड़ देखी जा सकती है। बाजार खोलने के लिए  सरकार द्वारा गाइडलाइन निर्धारित की गई है। वहीं दुकानों में व्यापारियों के साथ ही ग्राहकों की संख्या भी निर्धारित की गई है। इतना ही नहीं बगैर मास्क लगाए आने वाले ग्राहकों को  सामान न बेचने के कड़े निर्देश दिए गए है। बाजार में आने बाली ग्राहकों की भीड़ के साथ ही व्यापारी भी गाईड लाइन का  खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं । अधिकांश व्यापारी दुकानों पर बिना मास्क लगाए ही बैठते हैं  ऐसी स्थिति में वह खरीदारी के लिए आने वाले  ग्राहकों से मास्क लगाने को कहने की हिम्मत नहीं जुटा पाते हैं। नगर में भीड़ का आलम यह है कि बाजार में दिन में कई बार जाम की स्थिति पैदा हो जाती है जहां पर दर्जनों  दुपहिया वाहनो व ई रिक्शा में सवार लोग फंसे रहते हैं। यहां पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन  दिखाई नहीं पड़ता है। तहसील कार्यालय में फर्द लेने के लिए  लगने वाली किसानों की भीड़ सोशल डिस्टेंसिंग को बिल्कुल भूल जाती है। जल्दी फ़र्द लेने के चक्कर में आपाधापी करते हैं और एक दूसरे से सटकर खड़े हो जाते हैं। यहां पर भी मास्क लगाने  की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंगका पालन न करने  के साथी  मास्क लगाने में की जा रही अनदेखी  से लगने वाली भीड़ से कभी भी  कोरोना बम फूट सकता है  बाज  नगर क्षेत्र में  किया जारहा सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन  कोरोना संक्रमण के विस्तार को न्योता देता नजर आ रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

स्योहारा।आज ग्राम चंचल पुर में उस समय चीख पुकार मच गई जब बारातियों को ले जा रही एक स्कार्पियो कार की यहां एक खंबे से टक्कर हो गई और कार के परखच्चे उड़ गए।

मालगाड़ी की चपेट में आकर हुई युवक की दर्दनाक मौत